श्रीनगर। कश्मीर में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को मार गिराया। अधिकारियों ने बुधवार को जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि मारे गए आतंकवादी पिछले सप्ताह एक सरपंच समीर अहमद भट्ट की हत्या में शामिल थे। उन्होंने कहा कि श्रीनगर के बाहरी इलाके नौगाम में आतंकवादियों छिपे होने की सूचना मिलने के बाद, सुरक्षा बलों ने करीब आधी रात के आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया और इस मुठभेड़ में आतंकवादियों के मंसूबों के नाकामयाब कर उनको मार गिराया। 

यह भी पढ़ें- इंडियन आर्मी को मिली बड़ी कामयाबी, इस आतंकवादी संगठन को दिया तगड़ा झटका, जानिए कैसे

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा, 'हमें मंगलवार रात को एक सूचना मिली थी जिसमें बताया गया कि नौगाम में तीन से चार आतंकवादी छिपे हुए हैं। इसके बाद पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने इलाके की घेराबंदी करके और इस क्षेत्र के नागरिकों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया। करीब रात दो बजे मुठभेड़ शुरू हुई, जिसमें लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए।'

यह भी पढ़ें- ग्लोबल वार्मिंग में सिक्किम का योगदान भारत मे सबसे अधिक, आईपीसीसी की रिपोर्ट ने मचाई खलबली

आईजी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान शोपियां के आदिल तेली, उमेर तेली और साकिब तांत्रे के रूप में हुई है। मुठभेड़ स्थल से एक राइफल और दो पिस्तौल जब्त किए गए हैं। आईजीपी ने बताया कि उन्होंने आतंकवादियों के सभी ठिकानों का भंडाफोड़ किया है, जिन्होंने हाल ही में पंचायत सदस्यों सहित सीआरपीएफ जवान और एक सैनिक की हत्या की थी।