संयुक्त राज्य अमेरिका में मिशिगन हाई स्कूल (Michigan high school) में द्वितीय वर्ष के एक छात्र ने अपने स्कूल में आग लगा दी, जिसके परिणामस्वरूप तीन साथी छात्रों की मौत हो गई। इसी के साथ मिशिगन स्कूल में अभूतपूर्व गोलीबारी की घटना में एक शिक्षक सहित कम से कम छह और लोग गोली लगने से घायल हो गए हैं।
बताया गया है कि मृतक छात्रों में एक 16 वर्षीय लड़का, एक 14 वर्षीय लड़की और एक 17 वर्षीय लड़की शामिल है। ओकलैंड काउंटी में डेट्रॉइट के उत्तर में ऑक्सफ़ोर्ड हाई स्कूल में हुई हिंसा इस साल 2021 की स्कूल की संपत्ति पर सबसे घातक गोलीबारी थी।

ओकलैंड काउंटी अंडरशेरिफ मैककेबे (Oakland County Undersheriff McCabe) ने कहा कि एक गोलीबारी करने वाले संदिग्ध का डिप्टियों ने सामना किया, उसके पास हथियार था, उन्होंने उसे हिरासत में ले लिया।"

दूसरी ओर मिशिगन के गवर्नर - ग्रेचेन व्हिटमर, कई निर्वाचित अधिकारियों में से एक थे जिन्होंने पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त की।
एक बयान में, गवर्नर ग्रेचेन व्हिटमर (Governor Gretchen Whitmer) ने बंदूक हिंसा को "सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट" के रूप में वर्णित किया, और कहा कि "किसी को भी स्कूल, काम, पूजा के घर या यहां तक ​​​​कि अपने घर जाने से डरना नहीं चाहिए। यह हमारे लिए एक साथ आने और बच्चों को स्कूल में सुरक्षित महसूस करने में मदद करने का समय है।"