अरूणाचल प्रदेश में कुरूंग कुमे जिले के तली विधानसभा क्षेत्र में मतदान के दौरान दो प्रतिद्वंद्वी दलों के समर्थकों के बीच हुई झड़प में कम से कम तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। जिला निर्वाचन अधिकारी संतोष कुमार राय ने बताया कि दो राजनीतिक दलों के समर्थकों के बीच पीपसोरांग में एक मतदान केंद्र के बाहर झड़प हुई। घायलों को हेलीकॉप्टर के जरिए अस्पताल ले जाया गया।

राज्य में विधानसभा की 57 सीटों और लोकसभा की दो सीटों के लिए मतदान हुआ। अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी कांगकी दरांग के मुताबिक राज्य में दोपहर 3 बजे तक 50.87 फीसद मतदान हुआ। अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बीडी मिश्रा ने यहां गवर्नमेंट सेकेंडरी स्कूल में बनाए गए मतदान केंद्र में वोट डाला। वहीं, मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने तवांग जिले के मोम्बा में अपना वोट डाला।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिज्जू, अरुणाचल पश्चिम से तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। उन्हें कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी, नेशनल पीपुल्स पार्टी के ख्योदा एपिक और जनता दल (सेकुलर) के जर्जुम इटे से चुनौती मिल रही है। बता दें कि राज्य में 7,98,249 मतदाता हैं और 2,202 मतदान केंद्रों की व्यवस्था की गई है।