हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में विजयी घोषित हुए असम विधानसभा के चार सदस्यों ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। चारों विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष हितेंद्रनाथ गोस्वामी से भेंट कर अपना-अपना इस्तीफा पत्र सौंपा।  जनिया के कांग्रेस विधायक अब्दुल खालेक, रंगपाड़ा के विधायक पल्लवलोचन दास, राताबाड़ी के विधायक तथा असम विधानसभा के उपाध्यक्ष कृपानाथ मल्लाह और सोनारी के विधायक तपन कुमार गोगोई ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया।




विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफा पत्र सौंपने के बाद नव-निर्वाचित कांग्रेस सांसद अब्दुल खालेक ने कहा कि वे असम के लोगों के हित में संसद में अावाज उठाने में पीछे नहीं रहेंगे। वहीं, राताबाड़ी के भाजपा विधायक कृपानाथ मल्लाह ने भी विधानसभा सदस्य तथा उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है। जबकि,सोनोवाल मंत्रीमंडल के सदस्य तपन कुमार गोगोई और पल्लवलोचन दास ने अभी तक मंत्री पद से इस्तीफा नही दिया है।



बातचीत के क्रम में नव-निर्वाचित भाजपा सांसद दास ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश के तुरंत बाद ही वे मंत्री पद से इस्तीफा देंगे। इस संदर्भ में तपन कुमार गोगोई से टेलिफोन पर संपर्क साधा गया था। पर इधर से कुछ जवाब नही आया।