अरूणाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों में वृहस्पतिवार को नाम वापिस लेने की अंतिम तारीख समाप्त होने के साथ ही इस राज्य की तीन सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिए गए। इस राज्य में 60 सदस्यीय विधानसभा और लोकसभा की सीट के लिए 11 अप्रैल को मतदान किया जाएगा पर केवल 57 सीटों पर ही वोट डाले जाएंगे।


अपर मुख्य चुनाव आयुक्त केंगी दरांग ने यहां संवाददाताओं को यह जानकारी दी। राज्य की आलों ईस्ट विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी केंतो जिनी ने उस समय जीत हासिल कर ली जब उनके एकमात्र प्रतिद्वंदी और कांग्रेस प्रत्याशी मिनकिर लोल्लेन का नामांकन मंगलवार को अवैध पाया गया। राज्य की येचुली विधानसभा सीट का प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिया गया।


इसके अलावा दिरांग विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी फुरपा त्सोरिंग उस समय निर्वाचित घोषित हो गए जब कांग्रेस एवं निर्दलीय प्रत्याशी ने वृहस्पतिवार को अपना नाम वापस ले लिया। इसके साथ ही राज्य में 57 सीटों पर 191 प्रत्याशी जोर आजमाइश कर रहे हैं। इनमें भाजपा के 57, कांग्रेस के 47, नेशनल पीपुल्स पार्टी के 30, जदयू के 17 जद सेक्युलर के 13 एवं एई इंडिया पार्टी का एक प्रत्याशी मैदान में है। साथ ही 17 स्वतंत्र उम्मीदवार भी मैदान में हैं।