देश में कुछ ऐसे सिलेंडर धारक भी हैं जिनके खाते में गैस सिलेंडर सब्सिडी नहीं पहुंच पा रही है और वे दफ्तरों के चक्कर लगाकर परेशान हो गये हैं सिलेंडर धारकों के लिए मोदी सरकार ने एक नई सेवा का ऐलान किया है, यानि अगर आपको अपने गैस सिलेंडर की सब्सिडी के आने के बारे में जानना है या फिर आपको अपने गैस सिलेंडर से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान पाना है। तो इसके लिए मोदी सरकार ने ऑनलाइन सेवा चालू की है।


जिनके बैंक खाते में सब्सिडी आती है ऐसे लोगों के लिए ये खबर खुश करने वाली है मौजूदा समय में लगभग हर दूसरी रसोई में गैस सिलेंडर का इस्तेमाल किया जाता है, वही कुछ ऐसे सिलेंडर धारक भी हैं जिनके खाते में गैस सिलेंडर सब्सिडी नहीं पहुँच पा रही हैI और वे दफ्तरों के चक्कर लगाकर परेशान हो गये हैं।


जो लोग बार-बार दफ्तरों के चक्कर काट कर परेशान हो गए हैं वे लोग ऑनलाइन की मदद ले सकते है इसके लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन के ब्राउजर में my एलपीजी टाइप करें अब आपको दाहिनी ओर गैस कंपनियों के नाम मिलेंगे उनमें से अपने सर्विस प्रोवाइडर के नाम पर क्लिक करें इसके बाद आपसे एलपीजी आईडी और रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर मांगा जाएगा इसके बाद ओके करने पर आपको वित्तीय वर्ष डालना होगा इसके बाद आपको सब्सिडी की डिटेल मिल जाएगी इसमें आपको कब-कब और कितनी राशि सब्सिडी के रूप में आपके अकाउंट में डाली गई की जानकारी मिल जाएगी।