विचित्र घटना सामने आई है कि बेल्जियम के एंटवर्प में एक महिला को एक चिड़ियाघर द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया है, क्योंकि उसने दावा किया था कि उसका चिड़ियाघर के एक चिंपैंजी के साथ संबंध है। रिपोर्टों के अनुसार, महिला एडी टिमरमैन ने हाल ही में दावा किया था कि वह पिछले चार वर्षों से चिड़ियाघर की एक चिंपैंजी चिता के साथ रिश्ते में थी (जिसने उसे वहां जाने से प्रतिबंधित कर दिया था)।


चिंपांज़ी चिड़ियाघर परिसर और एक दूसरे को झटका चुंबन के अंदर एक गिलास विभाजन से बातचीत करने के लिए इस्तेमाल किया। मामला सामने आने के बाद, चिड़ियाघर के अधिकारियों ने महिला को प्रतिबंधित करने का निर्णय लिया क्योंकि उनका मानना है कि चिता और एडी के बीच घनिष्ठता चिड़ियाघर के चिंपैंजी दोस्तों के साथ प्राइमेट के बंधन के लिए हानिकारक हो रही थी और इसके विकास में बाधा बन रही थी।

प्रतिबंध पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, एडी ने कहा कि वह चिंपैंजी से प्यार करती है और दावा किया कि चिंपैंजी भी उससे बहुत प्यार करता है। उसने कहा कि उसका सिर्फ जानवर के साथ संबंध है और कुछ नहीं और चिड़ियाघर के उस पर प्रतिबंध लगाने के फैसले पर सवाल उठाया गया है। हालांकि, चिड़ियाघर अपने रुख पर कायम रहा और कहा कि अन्य बंदर चिता की उपेक्षा करते हैं जब वह आगंतुकों के साथ व्यस्त रहता है और वे इसे अपने समूह का हिस्सा भी नहीं मानते हैं, हालांकि यह बहुत महत्वपूर्ण है।


चिड़ियाघर ने कहा कि चिता अकेला महसूस करती है और अक्सर एकांत में इधर-उधर भटकती रहती है। एडी के साथ भेदभाव जारी है और वह चिड़ियाघर के फैसले से सहमत नहीं है। महिला पर प्रतिबंध की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इस साल मई में, संयुक्त राज्य अमेरिका के विस्कॉन्सिन में वेस्ट बेंड में शालोम वन्यजीव चिड़ियाघर द्वारा एक महिला को पेटिंग के एक वीडियो के बाद जीवन भर के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। चिड़ियाघर में एक बॉबकैट सोशल मीडिया पर सामने आया।