कोवीड-19 ने सारी दुनिया में तबाही मचा रखी है। इसके चलते कई देशों में लॉकडाउन लागू है। भारत कि बात करते हैं तो यहां 3 मई तक लॉकडाउन है। जानकारी के लिए बता दें कि देश में लॉकडाउन का ये दूसरा चरण हैं। सूत्रों से मिली सूचना के मुताबिक लॉकडाउन का तीसरा चरण भी लागू हो सकता है। जैसे कि हम जानते हैं कि कोरोना के कारण से अभी विश्वस के सभी देशों ने एक दूसरे से खुद को काट कर रखा है। सभी देशों के अंदर अभी परिवहन व्यवस्था पर सबने ताला लगा रखा है।


वैसे अभी कोरोना के कारण से सभी क्षेत्रों पर का काम ठप पड़ा है। लेकिन अब धीरे धीरे कोरोना को नियंत्रण में करने के बाद अभी कुछ क्षेत्रों में थोड़ी छुट दी गई है। जानकारी के लिए बता दें कि 3 मई के बाद जब लॉकडाउन के बाद सार्वजनिक गतिविधियां चालू होंगी तथा उद्योग-व्यापार का चक्का फिर से शुरू होगा ऐसी संभावना जाहिर की जा रही है। वैसे तो हवाई सेवा, रेल या फिर बस सेवा में भी सख्त कर दिए गए हैं।


केंद्र सरकार ने सख्त से आदेश दिए हैं कि जिन क्षेत्रों में छुट दी गई वहां स्वास्थ्य जांच और मास्क और सैनटराइजर होना जरूरी है। खबर मिली है कि लॉकडाउन खुलने के बाद से बस रेल की यात्रा में कमी आएगी लेकिन निजी वाहनों की संख्या बढ़ सकती है और यह दुखद हो सकता है कि सड़कों पर भीड़ ज्यादा देखने को मिल सकती है। लॉकडाउन ओपने होने के  बाद ट्रैफिक की समस्या गहरी सकती है क्योंकि स्थानीय परिवहन में निजी वाहनों का चलन बढ़ेगा।