ज्यादातर लोगों का कभी न कभी मन टैटू (tattoos) बनवाने का करता है लेकिन टैटू बनवाने में दर्द के बारे में सोचते ही उनके पसीने छूटने लग जाते हैं। वहीं, परमानेंट टैटू बनवाने में सबसे बड़ी मुश्किल यह होती कि इस टैटू को रिमूव कराने का प्रोसेस भी काफी पेनफुल होता है। ऐसे में हम आपके सामने लेकर आए हैं होममेड टैटू (Home made tattoos) बनवाने का ऐसा यूनिक तरीका, जिससे आपका टैटू ऑरिजनल भी लगेगा और आप जब मन चाहें, इसे रिमूव भी कर सकते हैं।

टैटू बनवाने के लिए सबसे पहले आपको पेन से कोई फिगर ड्रा करना है, जो भी आप चाहते हैं। इसके बाद आपको किसी भी काजल पैंसिल से आपको फिगर पर हाइलाइट करना है। आप कुछ डिजाइन पर लिक्विड लिपस्टिक भी अप्लाई कर सकते हैं। टैटू डिजाइन पूरी तरह बन जाने पर आप इसपर फेस पाउडर या टेलकम पाउडर ब्रश की मदद से अप्लाई कर लें।इसके बाद मेकअप ब्रश की मदद से इस पाउडर को हटाकर इस पर मेकअप सेटर स्पे कर लें।

यह टैटू तब तक रहेगा, जब तक आप चाहें। इसका मतलब यह है कि आप जब तक साबुन या बॉडी वॉश से इस टैटू को रगड़कर नहीं हटाएंगे, तब यह यह टैटू यूं ही रहेगा। इस टैटू का सबसे बड़ा फायदा यह है कि यह पूरी तरह नेचुरल है, जिसकी वजह से आपको कोई साइड इफेक्ट नहीं होता। इससे आपको जलन या दर्द भी नहीं होता, लेकिन आपको टैटू  बनाने के लिए अच्छे काजल और लिपस्टिक का इस्तेमाल करना है, वरना आपकी स्किन पर एलर्जी हो सकती है।