असम की राजधानी गुवाहाटी में बुधवार शाम आतंकियों ने एक ब्लास्ट कर आम लोगों के बीच दहशत पैदा करने की कोशिश की है। आतंकियों ने गुवाहाटी के जू रोड स्थित एक मॉल के बाहर ग्रेनेड ब्लास्ट किया है। इस हमले के विषय में मिली शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ब्लास्ट में 6 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


 
 
 
शहर के प्रतिष्ठित जू रोड पर हुए ब्लास्ट के बाद पूरे गुवाहाटी शहर में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। धमाके के विषय में जानकारी देते हुए गुवाहाटी के पुलिस कमिश्नर दीपक कुमार ने बताया कि ब्लास्ट की घटना रात करीब 8 बजे के आसपास हुई है और इसमें 6 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। कमिश्नर ने बताया कि इलाके में पुलिस की टीमें मौके पर पहुंच चुकी हैं और इस मामले में फरेंसिक विभाग के अधिकारियों के साथ जांच की जा रही है।


 
 
सीएम सोनोवाल ने डीजीपी से की बात

सूत्रों के मुताबिक, उत्तर पूर्वी भारत में सक्रिय आतंकी संगठन उल्फा को इन धमाकों को मास्टरमाइंड माना जा रहा है। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें की उल्फा ने इस धमाके की जिम्मेदारी ली है। वहीं ब्लास्ट के बाद घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। गुवाहाटी में हुए धमाके के विषय में असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने राज्य के पुलिस महानिदेशक से बातचीत की है और इस घटना में घायल लोगों के इलाज के लिए समुचित इंतजाम के निर्देश भी दिए गए हैं।