मध्यप्रदेश सरकार के विभागों में तबादले अब 31 अगस्त तक हो सकेंगे. मध्यप्रदेश में पिछले दिनों आई बाढ़ की वजह से तबादले नहीं हो पा रहे थे, इसलिए प्रदेश और जिला स्तरीय तबादलों की तारीख को बढ़ाकर 31 अगस्त किया गया है, हालांकि कई विभाग पहले ही तबादला सूची जारी कर चुके हैं. सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं.

इससे पहले ग्वालियर-चंबल इलाके में आई बाढ़ को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 6 अगस्त को कैबिनेट की बैठक में कहा था कि सरकारी अफसरों और कर्मचारियों के तबादले तत्काल प्रभाव से रोके जा रहे हैं. जो हो चुके हैं, अभी बस वही रहेंगे. हालांकि उन्हें कैबिनेट बैठक में मंत्रियों ने टोका था कि ट्रांसफर की सूची रुकी हुई है. इस पर सीएम ने कहा था कि अभी 15 अगस्त तक रोकें. मंत्रियों की इसी मांग के कारण दोबारा ट्रांसफर के लिए ढील दी गई है.

सामान्य प्रशासन विभाग के आदेश में कहा गया है कि प्रदेश में किसी भी स्तर पर 31 अगस्त तक तबादले हो सकेंगे. बता दें कि मध्यप्रदेश में दो साल से तबादलों पर रोक लगी हुई थी. कोरोना के बाद हालात सुधरते ही सरकार ने 1 जुलाई से तबादलों से बैन हटाया था.