हबीबगंज रेलवे स्टेशन से अगरतला के बीच बुधवार से पहली बार स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू किया जा रहा है। इस ट्रेन की रवानगी होने से एक दिन पहले ही उसकी हर श्रेणी में वेटिंग लग चुकी है। बता दें कि यात्रियों की मांग पर हबीबगंज से अगरतला के बीच कुल 26 ट्रिप में यह स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी।

यह स्पेशल ट्रेन हबीबगंज से अगरतला के बीच 4 अप्रैल से 27 जून तक प्रत्येक बुधवार को चलेगी। यह गाड़ी हबीबगंज से शाम 5.30 बजे चलकर शुक्रवार रात 9.30 बजे अगरतला पहुंचेगी।

35 घंटे 45 मिनट में पहुंचेगी यह स्पेशल ट्रेन हबीबगंज-अगरतला के बीच की दूरी यह स्पेशल ट्रेन 35 घंटे 15 मिनट में तय करेगी। जबकि इंदौर से गुवहाटी के बीच चलने वाली साप्ताहिक ट्रेन 43 घंटे 45 मिनट का समय लेती है। इटारसी से चार ट्रेनें गुवहाटी सहित नार्थ ईस्ट तरफ जाने के लिए हैं पर भोपाल व झांसी से अब तक उस ओर जाने कोई सीधी ट्रेन नहीं हैं। इसके चलते यात्रियों को परेशानी होती है।


इस तरह सफर पूरा करेगी यह ट्रेन

यह गाड़ी होशंगाबाद, इटारसी, पिपरिया, गाडरवाड़ा, नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी, मैहर, सतना, छिवकी, मिर्जापुर में रुकती हुई जाएगी। इसके अलावा मुगलसराय, बक्सर, आरा, दानापुर, पाटलीपुत्र, हाजीपुर, बरौनी, बेगूसराय, खगडिय़ा, नौगछिया, कटिहार, किशनगंज, न्यू जलपाईगुड़ी, न्यू कूचबिहार, न्यू बोगाईगांव, रंगिया, गोहाटी, चपरमुख, न्यू हाॅफलोंग, बदरपुर जंक्शन, न्यू करीमगंज, धर्मानगर एवं अम्बासा स्टेशनों पर भी यह गाड़ी हाल्ट लेगी।