अगर आपका भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में अकाउंट है और आप ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करते हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत ही जरूरी है। SBI ने अपने ग्राहकों को ट्वीट करके बताया है कि रविवार 21 जून 2020 को ऑनलाइन सर्विसेज एक्सिस (SBI Netbanking) करने में परेशानी हो सकती है। इसलिए ग्राहक अपने ऑनलाइन कामकाज 21 जून से पहले ही निपटा लें। अगर आपको किसी को पैसा ट्रांसफर करना या फिर नेट बैंकिग से जुड़ा कोई भी काम है तो उसको शनिवार को ही कर लें।

SBI ने ट्वीट में कहा है कि बैंक अपनी कुछ ऐप्लीकेशंस के लिए नए इनवायरमेंट को लागू कर रहा है। इसलिए बैंक की ऑनलाइन सर्विसेज को एक्सेस करने में 21 जून को दिक्कत हो सकती है। हम ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि इस असुविधा से बचने के लिए वो प्लान कर लें।'

आपको बता दें इससे पहले 13 और 14 जून को भी SBI ग्राहकों को ऑनलाइन ट्रांजेक्शन में परेशानी आ रही थी, जिसके बाद ग्राहकों ने बैंक से शिकायत भी की थी। इसलिए इस बार बैंक ने ग्राहकों को पहले ही इस बारे में जानकारी दे दी है। बैंक ने कहा कि हम ग्राहकों को सुविधाओं का पूरा ध्यान रखेंगे।

हालांकि बैंक ने कुछ देर बाद ही ग्राहकों की परेशानी को दूर कर दिया। इसके बाद एसबीआई ने ग्राहकों को बताया कि उसकी इंटरनेट बैंकिंग (SBI Internet Banking) सर्विस एक बार फिर शुरू हो चुकी है। लेकिन एसबीआई योनो ऐप की सर्विस अभी भी डाउन है।

SBI ने बताया कि ग्राहकों को पेटीएम, UPI, YONO SBI ऐप, SBI इंटरनेट बैंकिंग आदि के जरिए ट्रांजेक्शन, अकाउंट बैलेंस चेक जैसी गतिविधि करने में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। बैंक का कहना था कि ऑनलाइन बैंकिंग सेवाएं रखरखाव के कारण बंद की गईं।