रमजान से पहले सऊदी अरब में एक दुर्लभ ऊंट को रिकॉर्ड कीमत में बेचा गया है. इसकी कीमत सुनकर कोई भी अचरज कर सकता है. सऊदी अरब में रमजान से पहले इस दुर्लभ नस्ल के ऊंट को कुर्बानी के लिए करीब 70 लाख सऊदी रियाल यानी 14 करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत देकर खरीदा गया है. सऊदी अरब में ऊंट के दाम का ये एक रिकॉर्ड है.

यह भी पढ़े : Weekly Horoscope: एकादशी की तिथि से नए सप्ताह की शुरुआत, ये राशि वाले न करें ये काम, जानें साप्ताहिक राशिफल


एक वीडियो में दर्जनों ऊंट मालिकों और ऊंट प्रेमियों को इस ऊंट के आसपास जमा देखा जा सकता है. जबकि पारंपरिक सऊदी पोशाक में एक नीलामीकर्ता ने माइक्रोफोन के माध्यम से उस ऊंट को हासिल करने के इच्छुक लोगों द्वारा भुगतान की गई रकम की घोषणा की. इस ऊंट की नीलामी 50 लाख सऊदी रियाल की शुरुआती पेशकश के साथ शुरू हुई. जबकि उस समय उस ऊंट को बाड़े के अंदर दिखाया जा रहा था. अंत में इस ऊंट के लिए 70 लाख सऊदी रियाल की बोली लगाई गई. बहरहाल इस इसे बेचने वाले या खरीदार के बारे में जानकारी का खुलासा नहीं किया गया.

यह भी पढ़े : Chaitra Navratri Vastu Tips : चैत्र नवरात्रि में जरूर आजमाएं वास्तु के ये उपाय, घर में सुख-समृद्धि आएगी


ऊंट सऊदी अरब में एक लोकप्रिय जानवर है, जो सऊदी अरब की विरासत से जुड़ा हुआ है. रेगिस्तान का जहाज कहा जाने वाला ऊंट रेगिस्तान के निवासियों की जीवन रेखा है. गौरतलब है कि दुनिया का सबसे बड़ा ऊंट उत्सव सऊदी अरब में हर साल आयोजित किया जाता है. यह कैमल क्लब द्वारा आयोजित किया जाता है. इसका उद्देश्य सऊदी अरब और इस्लामी संस्कृति में ऊंट की विरासत को मजबूत करना और बढ़ाना है. 

इसके साथ ही ये ऊंटों और उनकी विरासत के लिए एक सांस्कृतिक, पर्यटन, खेल, मनोरंजन और आर्थिक महत्व का मौका मुहैया कराता है. 22 जुलाई, 2017 को सऊदी अरब में पहली बार ऊंट क्लब की स्थापना की गई थी. जनवरी 2022 में सऊदी अरब ने ऊंटों की देखभाल के लिए दुनिया का पहला ऊंट होटल भी स्थापित किया है.