केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई), आईसीएसई तथा असम सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा संचालित दसवीं एवं बारहवीं कक्षा के परीक्षाफल में कुल 80 या 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर उतीर्ण हुए हिंदुस्तानी मूल के छात्र-छात्राओं को पूर्वोत्तर हिंदुस्तानी सम्मेलन सम्मानित करेगा। हिंदुस्तानी सम्मेलन के महामंत्री एसपी राय ने कहा कि आज के आधुनिक तकनीकी संसार में शिक्षा काफी अहम है।



शिक्षा एक ऐसा उपकरण है जिसका प्रयोग कर हम मस्तिष्क को उच्च स्तर पर विकसित कर सकते हैं। प्रतियोगिता मूलक इस शिक्षा व्यवस्था में मेधावी छात्र-छात्रओं के आत्मविश्वास को बढ़ावा देना अतिआवश्यक है। अन्यथा उनकी प्रतिभा पर प्रोत्साहन के अभाव में प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए हिंदुस्तानी सम्मेलन ने अपने समाज के होनहार विद्यार्थियों को सम्मानित करने का निर्णय लिया है।



हिंदुस्तानी सम्मेलन ने अपने समाज के दसवीं और बाहवीं में कुल 80 या उससे अधिक प्रतिशत लाकर उत्तीर्ण हुए छात्र-छात्रओं के अभिभावकों से अनुरोध किया है कि वे अपने बच्चों के परिक्षाफल की छाया प्रति, अभिभावक का नाम, पता, दूृरभाष हिंन्दुस्तानी सम्मेलन के फैंसी बाजार, टीआर.फूकन रोड़, गुवाहाटी स्थित मुख्य कार्यालय में पोस्ट, कुरियर या हाथ से शीघ्रतिशिघ्र भेज दें।

आप अपने बच्चे के परिक्षाफल का विवरण व्हाटस एप नंबर 9864027852 और 9101462626 पर भेज सकते हैं। जल्द ही एक निश्चित तिथि को हिंदुस्तान केंद्रीय विद्यालय, गुवाहाटी में भव्य अभिनंदन समारोह आयोजित कर इन छात्रों को सम्मानित किया जाएगा।