दुनिया में साल 2019 में चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में मौत का हाहाकार मचा दिया था  और 3 साल से यह अभी तक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। हर बार एक नए अवतार में कोरोना इंसानों पर हमला कर रहा है। इस बीमारी की कमजोरी आज तक वैज्ञानिक और डॉक्टर्स नहीं पकड़ पाए हैं। इसी तरह से दुनिया में कई ऐसी बीमारियां है सालों से रहस्य बनी हुई है। इंसान इनसे लड़ते लड़ते मर जाता है।


कोरोना को लेकर हाल ही में जानकारी जुटाई गई है कि जिसमें वैज्ञानिक देख रहे हैं कि कनाडा के न्यू ब्रुन्सविक प्रांत में इस बीमारी के मरीज काफी ज्यादा थकान और सिरदर्द के अलावा अजीबोगरीब चीजें देख रहे हैं। कईयों ने सपने में मृत लोगों के आने और बातें करने की बात कही है। कोरोना के बाद से मतिभ्रम और अजीबोगरीब लोगों को देखे जाने की शिकायतें मिल रही है।


तंत्रिका तंत्र से संबंधित बीमारी का खुलासा


इस रहस्यमयी बीमारी का पता लगाने में चिकित्सक जुटे हैं। कनाडा में न्यू ब्रुन्सविक प्रांत के चीफ मेडिकल अफसर का एक मैमो लीक हो गया, जिसकी जानकारी मीडिया तक चली गई थी। इसके बाद से ही इस नई और अनाम बीमारी पर चर्चा हो रही है। अजीबोगरीब आकृतियां या मृत लोगों के दिखने के कारण इस बीमारी को तंत्रिकातंत्र से जुड़ी कोई बीमारी भी माना जा रहा है।


एक अजीब सी आवाज से इंसान हो रहे पागल

बता दें कि साल 2016 में क्यूबा में तैनात अमेरिकी राजदूतों ने अजीब आवाजें सुनने के बाद ऐसी बीमार स ग्रसित हो गए है कि वैज्ञानिकों के लिए यह एक रहस्य बनी हुई है। एक अजीब सी आवाज सुनने के बाद कई अफसरों की सुनने-समझने की क्षमता तक चली गई। इस रहस्यमयी बीमारी को हवाना सिंड्रोम का नाम दिया गया है। आवाज सुनते ही शरीर में बदलाव आने लगे थे।