इस बात से हम सब वाकिफ हैं कि जंक फूड खाने से कैंसर होने का खतरा बहुत ज्यादा बढ़ जाता है। खाने के दिवाने सभी होते हैं लेकिन कुछ टेस्टी चीजें मौत देने में पीछ नहीं हटती है। कई चीजें ऐसी भी है जो जल्दी से अपने साइड इफ्केट नहीं दिखाती है बल्कि धीरे धीरे लंबे समय में यह इफ्केट करती है।
कोल्ड ड्रिंक

कोल्ड ड्रिंक चीनी से भरी होती है जो कि कैंसर होने का मुख्य कारण है, और बिना चीनी के भी, इसमें आर्टिफिशियल केरामेल कलर होता है। इस आर्टिफिशियल कलर को केरामेल IV कहते हैं और एक केमिकल 4-MEI होता है जो एक अमोनिया वाली प्रक्रिया से निकलता है। अगर आप कोल्ड्रिंक की मिठास के बिना नहीं रह सकते तो, वो वाला पैक खरीदें जिसमे 4 MEI न हो।
ग्रिल्ड मीट

ग्रिल्ड मीट बहुत स्वादिस्ट तो होती है, लेकिन साइंटिस्ट ने पता लगाया है कि जब इसे तेज़ तापमान पर पकाया जाता है, तो इसमें कैंसर करने वाले हाइड्रोकार्बन बन जाते हैं जो इसके केमिकल और मॉलिक्यूलर स्ट्रक्चर में बदलाव के कारण बनते हैं। रेड मीट कम ही खाएं और इसे सावधानी से पकाएं, या इसके बदले वाइट मीट खाएं, जैंसे चिकन।

पॉपकॉर्न

माइक्रोवेव पॉपकॉर्न को स्वादिस्ट बनाता है, लेकिन जब इसे गर्म किया जाता है, तो ये यह जहरीला हो जाता है। साथ ही इसके बैग पर बनी लाइनिंग कार्सिनोजेनिक होती है। आर्गेनिक कर्नेल के खरीदें और उन्हें ओलिव आयल के साथ ओवन में बनाएं या एक एयर पोपर में बनाएं।