चीन की प्रसिद्ध एक्ट्रेस झेंग शुआंग पर आज शुक्रवार को 46 मिलियन डॉलर का टैक्स चोरी का जुर्माना लगया गया है. शंघाई के आयकर विभाग ने झेंग को टैक्स की सहीं जानकारी नहीं देने कारण जुर्माना लगाया है. अभिनेत्री पर आरोप है कि उन्होंने 2019 से 2020 तक जितने भी टीवी कार्यक्रम किए हैं. उससे प्राप्त राशि की सही जानकारी विभाग को नहीं दी है.

30 वर्षीय झेंग शुआंग एक फेमस कलाकार हैं. साल 2009 में ताइवान की फिल्म मेटियोर शावर के बाद उन्हें पहचान मिली. इनकम टैक्स चोरी का मामला सामने आने के बाद चीन ब्रॉडकास्टिंग संस्था ने अभिनेत्री को सभी शो से निकाल दिया है. साथ ही भविष्य में उन्हें कोई काम नहीं देना का निर्णय लिया है. राज्य के टीवी, फिल्म और रेडियो प्रशासन ने भी कहा कि झेंग शुआंग की संस्था में कोई जगह अब नहीं है. हमें जनता के लिए एक स्वच्छ और ईमानदार साहित्यिक व कलात्मक वातावरण तैयार करना चाहिए.

WEIBO चीन की सोशल साइट ने भी झेंग के ऑफिशियल अकाउंट को सस्पेंड कर दिया है. गुरुवार को एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड पर रही. बता दें चीन में लगातार कई कलाकारों पर पाबंदी लगाई जा रही है. इसी महीने प्रसिद्ध गायक क्रिस वू को बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.