गुवाहाटी । भाजपा सांसद रामप्रसाद शर्मा ने कहा है कि कामाख्या में अंबुवासी मेले में आने वाले लाखों लोग असम पर बोझ है । ये लोग बाहरी राज्यों से आते तो है पर उनके यहां आने से असम को एक आने का भी फायदा नहीं होता है । इनको असम का अतिथि नहीं कहा जा सकता है क्योंकि ये लोग सड़क पर ही सोते हैं, वहीं गंदगी फैलाते हैं।

उन्होंने असम पर्यटन की ब्रांड एंबेसडर फिल्म अभिनेंत्री प्रियंका चोपडा की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि प्रियंका के साथ करार करने के बावजूद भी असम पर्यटन को कोई बढावा नहीं मिला है। 

उनके बजाए अगर महानायक अमिताभ बच्वन को असम पर्यटन का ब्रांड एंबेसडर बनाया जाए तो असम को फायदा होगा। उन्होंने गुजरात की मिसाल देते हुए कहा कि एक पैसा लिए बगैर अमिताभ बच्चन ने गुजरात पर्यटन की फिर विश्व के पर्यटकों का ध्यान खींचा  । गुजरात में देशी व विदेशी पर्यटकों की संख्या काफी  बढ़ गई है।

उधर, सांसद शर्मा के इस बयान से कामाख्या मंदिर के पुजारी भी सकते में हैं । टीवी चैनल को दिए एक साक्षात्कार में एक पुजारी ने कहा कि सांसद शर्मा ने क्यों ऐसा बयान दिया है यह वहीं जानेंगे । कामख्या मंदिर में अमीर- गरीब हरेक का स्वागत होता है। यहां  आने वाले सभी मां के भक्त है।