कोरोना (Corona) की तीसरी लहर ने पूरी दुनिया को खौफ में ला दिया है। फिर से कोरोना ने आतंक मचा दिया है पहले बुजुर्गों को फिर जवानों को और तीसरी लहर में कोरोना ने बच्चों को शिकार बनाया है। इस खौफ के चलते देश में कार्फ्यू (Curfew), नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) और विकेंड  कर्फ्यू लागू कर दिया है। इस कोरोना के खौफ के चलते न्यूजीलैंड (New Zealand) की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) ने अपनी शादी को ही रद्द कर दिया है।  



प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) ने कहा कि उन्होंने देश में बढ़ते ओमिक्रॉन के संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों के चलते अपनी शादी कैंसिल कर दी है। बता दें कि न्यूजीलैंड में मास्क (masks) को अनिवार्य कर दिया गया है और किसी कार्यक्रम में सिर्फ सीमित संख्या में लोग ही शामिल होने की अनुमति दी गई है।


न्यूजीलैंड में एक शादी के बाद ओमिक्रॉन (Omicron) के 9 केस सामने आए है, इसके बाद से यहां कम्युनिटी स्प्रेड का खतरा बढ़ गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि यहां एक परिवार ऑकलैंड (South Iceland) से शादी समारोह में शामिल होकर प्लेन से साउथ आइसलैंड लौटा था, इसके बाद परिवार के सदस्य और फ्लाइट अटेंडेंट की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद न्यूजीलैंड सरकार ने प्रतिबंध लगाने का ऐलान कर दिया।