भारत में तीन कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करने वालीं अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना के नाम अब एक बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है। दरअसल, अमेरिकी बिजनेस मैगजीन 'फोर्ब्स' ने रिहाना को दुनिया की सबसे आमिर महिला संगीतकार घोषित किया है। 'फोर्ब्स' मैगजीन के मुताबिक, रिहाना की कुल संपत्ति 1.7 बिलियन डॉलर हो गई है। फोर्ब्स के अनुसार, उनकी कमाई का जरिया सिर्फ म्यूजिक नहीं है। बता दें कि रिहाना कई ब्रांड्स को भी प्रमोट करती हैं। 

'फोर्ब्स' मैगजीन के मुताबिक, रिहाना की कुल संपत्ति में से 1.4 बिलियन डॉलर फेंटी ब्यूटी कॉस्मेटिक्स लाइन के जरिए आए हैं, जिसमें उनकी हिस्सेदारी 50 फीसदी है। इसके अलावा, उनकी संपत्ति के बाकी हिस्से में सैवेज एक्स फेंटी लॉन्जरी कंपनी में उनके शेयर और एक्ट्रेस-सिंगर के जरिए होने वाली कमाई शामिल है। रिहाना की एक ब्यूटी कंपनी भी है। 32 साल की रिहाना का अपना फैशन ब्रांड भी है जिसका नाम Fenty है।

साल 2019 में भी फोर्ब्स ने रिहाना को सबसे धनी म्यूजिशियन बताया था। फोर्ब्स के मुताबिक, उस दौरान रिहाना की कुल संपत्ति 600 मिलियन डॉलर (4400 करोड़) थी। वहीं, साल उनकी कुल संपत्ति 4607 करोड़ रुपए आंकी गई थी। रिहाना ने लंदन के '02 एरेना' में सोलो आर्टिस्ट के तौर पर अभी तक 10 म्यूजिक शो किए हैं, जो एक बड़ी उपलब्धि है। साल 2012 में रिहाना ने फिल्म Battleship के जरिए अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। रिहाना हॉलीवुड की बैटलशिप और 'Ocean's 8' जैसी कई फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं।