हरियाणा के सिरसा में शनिवार को छह महिलाओं समेत 13 कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हो गई। इसी के साथ जिले में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 274 हो गया है। वहीं 515 नये कोरोना संक्रमण के केस सामने आये हैं जिनमें से सोलह मरीजों की हालत गंभीर बताई जा रही है। शहर में सर्वाधिक 255 नये कोरोना संक्रमित लोग पाए गए हैं। आज 777 कोरोना संक्रमित लोगों के ठीक होने के अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। ये आंकड़े तो वे हैं जो प्रशासन की नजर में हैं इसके अलावा गांवों में सैंकड़ों कोरोना संक्रमित लोग अपने घरों पर उपचार ले रहे हैं। 

उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने 1847 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए। जिला में अब तक तीन लाख 34 हजार 447 व्यक्तियों के सैंपल लिए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि जिला में कुल 23 हजार 6643 कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं जिनमें से 18 हजार 217 ठीक होने के बाद अपने घर जा चुके हैं। इस समय पांच हजार 152 व्यक्ति कोरोना संक्रमित हैं तथा जिला की मृत्यु दर 1.17 प्रतिशत है। जिला में शनिवार को 515 नए कोरोना संक्रमण के केस सामने आए हैं जिनमें सिरसा शहरी क्षेत्र में 255, डबवाली शहरी क्षेत्र में 32, ऐलनाबाद में 40 तथा कालांवाली में 12 कोरोना संक्रमण के नए केस सामने आए हैं।

इसके अलावा ओढां में 13, नाथूसरी चौपटा में 43, माधोङ्क्षसघाना में 22, रानियां में 40, चौटाला में 28 तथा बड़ागुढ़ा में 30 कोरोना संक्रमण के नए केस सामने आए हैं। शहर में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के मददेनजर लगाए गए लॉक डाउन के कारण बाजार बंद पड़े हैं। बाजारों को जिला प्रशासन की ओर से सेनेटाइज किया जा रहा है। लोगों की आवाजाही कम करने के लिए स्थानीय पुलिस द्वारा जगह-जगह नाकेबंदी की हुई है। बगैर परमिट चल रहे वाहनों को पुलिस द्वारा रोका जा रहा है वहीं कुछ संस्थाएं सेनेटाइज व मॉस्क बांटने का काम कर रहे हैं। वहीं जिले के नागरिक अस्पताल में लगने वाले ऑक्सीजन प्लांट की तैयारियां चल रही हैं तथा विभिन्न वार्डों में आक्सीजन गैस की पाईप लाईन बिछाई जा रही है।