धुबड़ी जिले के गौरीपुर से जोगीघोपी तक युद्धस्तर पर चालए जा रहे ब्रॉडगेज रेल लाइन के कार्य के बीच आज गौरीपुर, आलमगंज से लेकर बिलासीपाड़ा तक संपूर्ण नवनिर्मित रेल लाइन पर स्पीड ट्रॉयल (द्रुत परीक्षण) किए जाने से स्थानीय लोगों में हर्ष की लहर व्याप्त है। रंगिया संमंडल के अधीन धुबड़ी जिले के आलमगंज से बिलासीपाड़ा के बीच निर्मित 26.14 किलोमीटर लंबी नई ब्रॉडगेज रेल लाइन पर स्पीड ट्रॉयल कार्य संपन्न किया गया।
रेलवे सुरक्षा आयुक्त आरके शर्मा की उपस्थिति में किए गए स्पीड ट्रॉयल में यदी सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो पहले मालगाड़ी और बाद में यात्री रेल इस लाइन पर दौड़ती नजर आएगी। ज्ञातव्य हो कि दो दशक की लंबी मांग के पूरा होने से स्थानीय लोगों में काफी खुशी व्याप्त है तथा ब्रॉडगेज लाइन का कार्य पूरा होते ही असम तथा पूर्वोत्तर की रेल यातायात के क्षेत्र में व्यापक परिवर्तन होने की आशा व्यक्त की जा रही है।
जानकारी दे दें कि बिलासीपाड़ा में आजादी के बाद पहली बार रेल पहुंचने से लोगों में उत्सव जैसा माहौल दिखा। आज सुबह से ही लोग प्लेटफॉर्म पर हजारों की संख्या में उपस्थित थे तथा आज के दिन को यादगार बना रहे थे। स्टेशन पर सेल्फी लेने की होड़ मची थी।
उल्लेखनीय है कि जोगीघोपा तक इस रेल लाइन के लिए लोगों को काफी आंदोलन करना पड़ा। लोगों में अभी काफी उत्साह है। रेलवे के अधिकारी ने कहा कि बिलासीपाड़ा से आलमगंज तक की तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है तथा बहुत ही जल्द ही पटरी पर ट्रेनें दौड़ेंगी।