लोगों के शौक अलग अलग होते है कुछ लोगों को प्रकृति से प्यार होता है तो वहीं कुछ लोगों को रोमांच और एडवेंचर का शौक होता है। आपको रोमांच और एंडवेंचर पसंद हैं तो आज हम आपको लिए ऐसी ही कुछ जगहों की लिस्ट लाएं हैं। रोमांच से भरपूर इन जगहों पर जगह-जगह पर खतरा है तो इसलिए आपको यहां संभलकर जाना पड़ेगा। तो आइए जानते हैं दुनिया भर के खूबसूरत आैर खतरनाक टूरिस्ट डेस्टीनेशन के बारे में।

अमेरिका, माउंट वॉशिंगटन
मिसिसिपी (Mississippi) नदी के किनारे स्थित यह पहाड़ 6,288 फीट ऊंचा है। यहां का मौसम हर समय बदलता रहता है और यहां 372 कि.मी की स्पीड से हवाएं चलती हैं। टूरिस्ट यहां दूर-दूर से स्कीइंग और ग्लाइडिंग का मजा लेने आते हैं।



कजाखस्तान, लेक कैंडी

एडवेंचर के शौकिन लोगों के लिए यह भी बिल्कुल परफेक्ट जगह है। भू-स्खलन और चूना पत्थरों से बनने वाली इस झील की लंबाई 400 मीटर और गहराई 30 मीटर है। देखने में तो यह झील बहुत खूबसूरती है लेकिन यहां डुबकी लगाना किसी खतरे से खाली नहीं है। आप चाहें तो इसमें बोटिंग का मजा ले सकते हैं।

अमेरिका, यलोस्टोन पार्क, एसिडिक लेक
1883 में यहां एक पूल बनाया गया था लेकिन भूकंप आने के कारण यह एसिडिक लेक में बदल गई। इसका पानी एसिडिक और बैक्टिरिया के कारण बहुत ही अलग दिखता है। इस पानी में डुबकी लगाना तो बहुत खतरनाक है। इसमें गिरने के कारण कुछ लोगों की मौत भी हो चुकी है।