आकर्षक बॉडी हर कोई चाहता है लेकिन लाइफस्टाइल का खान पान बॉडी को फैटी बनाने के साथ साथ बेडोल बना देते हैं। जिससे बॉडी बिमार होने के साथ साथ फिट भी नहीं रहती है। बेवक्त खान-पान की आदतें और कम फिजिकल एक्टिविटीज मोटापे का सबसे बड़ा कारण होता है। ऐसे में व्यक्ति मेंटल स्ट्रेस, डायबिटीज आदि कई और समस्याओं का शिकार होने लगता है। इन सब परेशानियों से मुक्ति के लिए कुछ ड्रिंक्स आपकी हेल्दी बनाने के साथ साथ बॉडी को भी फिट रखेंगे।
शहद और नींबू पानी
एक गिलास गुनगुने पानी में एक चम्मच शहद और आधा नींबू का रस डालकर रोजाना सुबह खाली पेट पीएं। इससे मोटापा भी कम होगा और आपके डाइजेशन की प्रॉब्लम भी ठीक होगी।
अदरक और नींबू का पानी
एक गिलास गुनगुने पानी में एक छोटा चम्मच अदरक का रस,  2 चम्मच शहद और 1/2 टीस्पून काला नमक मिलाकर पीने से शरीर का मोटापा कम होगा और आप हेल्दी रहेंगे।
जीरा पानी
जीरा वजन घटाने में बहुत मदद करता है। 1 गिलास पानी में 2 छोटा चम्मच जीरा रात भर के लिए भिगोकर रख दें। अगली सुबह इसे उबाल लें और छानकर चाय की तरह पिएं। बचे हुए जीरे को चबाकर खा सकते हैं। इससे 15 दिनों के अंदर ही आपको फर्क महसूस होने लगेगा।


सौंफ का पानी

सौंफ में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं। एक गिलास पानी में 2 छोटी चम्मच सौंफ डाल दें। इसे रातभर भिगोकर रख रख दें। अगले दिन सुबह में इसका पानी पीएं और साथ ही इसकी सौंफ भी खा लें। इससे शरीर की बढ़ती हुई चर्बी घट भी जाएगी और कई तरह की परेशानियों से भी निजात मिलेगी।