उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान मानसून (Monsoon) के फिर जोर पकड़ने की संभावना है। आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य की कुछ स्थानों पर वर्षा (Rain) हुई। इस दौरान मिर्जापुर, दुद्धी (सोनभद्र) और मवाना (मेरठ) में तीन-तीन सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई।

इसके अलावा ललितपुर, घोरावल (सोनभद्र), मिर्जापुर, आजमगढ़, वाराणसी, करछना (प्रयागराज), रिहंद बांध (सोनभद्र), सहसवान (बदायूं), राठ (हमीरपुर) व जानसठ (मुजफ्फरनगर) में एक-एक सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई। केंद्र का मानना है कि अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के अनेक हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। वर्षा का यह सिलसिला 11 सितंबर तक जारी रहने का अनुमान है।

बता दें कि मौसम विभाग ने 12 सितंबर तक देश के कई राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की अनुमान जताया है। जिन राज्यों में भारी बारिश की संभावना है उनमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात, महाराष्ट्र, ओडिशा, कर्नाटक, गोवा, पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश शामिल हैं। इसके अलावा 11 सितंबर से ओडिशा और तटीय आंध्र प्रदेश में और 12 सितंबर से छत्तीसगढ़, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल में बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी ने 9-11 सितंबर के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों और उससे सटे पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में बारिश की भविष्यवाणी की है। 8-12 सितंबर के दौरान मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा क्षेत्र में काफी व्यापक बारिश हो सकती है। कोंकण, गोवा, गुजरात राज्य और तटीय कर्नाटक में भी व्यापक रूप से व्यापक बारिश की संभावना है।