यूक्रेन के कई बड़े शहरों में रूसी सैनिकों ने कहर बरपा रखा है। अबतक रूस ने यूक्रेन के कई सैन्य ठिकानों को नष्ट कर दिया है। यूक्रेन में चारों तरह रूसी सैनिकों का खूनी खेल जारी है। यूक्रेन के इस खतरनाक मंजर की तस्वीरें और वीडियोज इन दिनों वायरल हो रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है। जिसमें रूसी हमले में क्षतिग्रस्त वाहनों को देखा जा सकता है। 

Watch Video-

यूक्रेनी सेना के वाहन धू-धू कर जल रहे हैं। उसके सैनिकों की लाशे देखी जा सकती है। साथ ही वीडियों में रूसी सैनिक हथियार के साथ देखे जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Mahashivratri पर जरूर करें चार पहर की पूजा, जानिए मुहूर्त और पूजन विधि

कीव सहित आसपास के इलाकों में कई धमाके सुने गए। कीएव से 30 किलोमीटर दूर वासिलकीव ऑयल टर्मिनल को मिसाइल से निशाना बनाया गया था। कीएव के प्रशासन ने चेतावनी दी है कि ऑयल टर्मिनल में हमले की वजह से आग लग गई है और यहां से ज़हरीला धुआं निकल रहा है, इसलिए सभी लोग अपने घरों की ख़िड़कियां बंद रखें। इस बीच, रूस की सेना यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीएव में घुस चुकी है।

यह भी पढ़ें- जीप इंडिया ने लॉन्च की धांसू नई कंपास ट्रेलहॉक एसयूवी, देखने में है दमदार

4 करोड़ की आबादी वाले यूक्रेन को अपने अधीन करने में रूस को जितना वक़्त लगेगा, उसकी मुश्किलें उतनी ही बढ़ती जाएंगी। यूक्रेन की सरकार का अनुमान है कि रूस के हमले की वजह से एक बड़ा शरणार्थी संकट पैदा हो सकता है। ये हमला अपने पीछे 50 लाख शरणार्थियों को छोड़ सकता है।

आने वाले दिनों में और खराब हो सकती है स्थिति

यूक्रेन में भारतीय दूतावास (Indian Embassy in Ukraine) ने वहां फंसे हुए नागरिकों को किसी भी तरह से तुरंत कीव छोड़ने के लिए कहा, क्योंकि लड़ाई यूक्रेन की राजधानी कीव शहर (Russia Ukraine war) में पहुंच गई है। साथ ही यह भी जानकारी आई है कि रूसी सैनिक (Russian soldier) कीव की सड़कों पर पहुंच गए हैं और हवाई हमले शुरू होने वाले हैं।