मानसून से कई राज्यों में बाढ़ के हालात खराब हो जाएंगे है। इसी तरह से उत्तराखंड के साथ साथ हिमाचल मे भी बादल फटने और अचानक आई बाढ़ ने त्राही त्राही मचा दी है। बादल फटने से गांव के गांव तबाह हो गए हैं। प्रमुख पर्यटन स्थलों में सार्वजनिक संपत्तियों को काफी नुकसान पहुंचा है। केंद्रीय गृह मंत्री ने घटना पर संज्ञान लेते हुए ट्विटर के जरिए राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को मदद का आश्वासन दिया है।

अमित शाह ने कहा कि “ पहाड़ी राज्य में बचाव अभियान के लिए राष्ट्रीय आपदा राहत बल (NDRF) के एक दल को तैनात किया गया है, जो कि अभी रास्ते में है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हिमाचल प्रदेश को संकट से उबारने के लिए केंद्र हर तरह की सहायता मुहैया कराएगा ”।


अमित शाह ने कहा “हिमाचल प्रदेश में तेज बारिश से आई प्राकृतिक आपदा के संबंध में मैंने हिमाचल के मुख्यमंत्री से बात की है. राहत कार्यों के लिए NDRF की टीमें शीघ्र वहां पहुंच रही हैं. गृह मंत्रालय स्थिति को निरंतर निगरानी कर रहा है. केंद्र की ओर से हिमाचल को हर संभव मदद दी जाएगी, सभी डिप्टी कमिश्नर और एसपी को कहा गया है कि ऐसी स्थिति में रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए तैयार रहें ”।