आज देवभूमि पर भाजपा की नयी सरकार बनने जा रही है। शानदार जीत दर्ज करने के बाज पुष्कर सिंह धामी को देहरादून स्थित परेड ग्राउंड पर मुख्यमंत्री की शपथ ग्रहण का भव्य समारोह आयोजित किया गया है। जिसमें शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री सहित देश के कई दिग्गज नेता शामिल होने वाले हैं। साथ ही असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा भी शामिल हो रहे हैं।
 


पुष्कर धामी और उनके मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा शासित 10 राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हो रहे हैं, जिनमें मप्र के शिवराज सिंह चौहान, ​हरियाणा के मनोहरलाल खट्टर, हिमाचल के जयराम ठाकुर आदि के नाम प्रमुख हैं। इसी के साथ गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने देहरादून पहुंचकर पुष्कर धामी को बधाई दी है। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल भी देहरादून पहुंच चुके हैं। मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी पहुंच गए हैं।
खबर मिली है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ करीब 8 मंत्री भी शपथ ले सकते हैं। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक  सतपाल महाराज, रेखा आर्या, सौरभ बहुगुणा, प्रेमचंद्र अग्रवाल, धनसिंह रावत, चन्दन रामदस, गणेश जोशी, सुबोध उनियाल  भी शपथ लेंगे।  
धामी 11 के शपथ समारोह के लिए उत्तर प्रदेश के निवर्तमान सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे और असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा भी देहरादून पहुंच चुके हैं। वहीं, धामी कैबिनेट के शपथ समारोह के मंच पर करीब 50 से 60 लोगों के बैठने की व्यवस्था है और 10 कुर्सियां संभावित नामित मंत्रियों के नाम से लगाई गई हैं। जिसको देखने के बाद लग रहा है कि जमघट बहुत भव्य होने वाला है।