भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) (BCCI) के एक अधिकारी ने कहा है कि भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) टी20 विश्व कप (T20 WC) के बाद राष्ट्रीय टीम के कोच (national team coach) बनने के लिए तैयार हो गए हैं लेकिन वह इस पद को संभालने से पहले कुछ मसलों को सुलझाना चाहते हैं।

इससे पहले, यह खबर आई थी कि द्रविड़ (Rahul Dravid) न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज में टीम के अंतरिम कोच हो सकते हैं। हालांकि, बीसीसीआई (BCCI) अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि द्रविड़ 2023 विश्व कप (2023 world cup) तक भारतीय टीम के कोच (Indian cricket team coach) बनने पर राजी हो गए हैं। अधिकारी ने बताया कि बीसीसीआई प्रमुख सौरभ गांगुली (Saurabh Ganguly) और सचिव जय शाह (jay shah) ने शुक्रवार को आईपीएल के फाइनल (IPL final) मुकाबले के इतर द्रविड़ के साथ बैठक की और वे उन्हें मनाने में कामयाब रहे।

अधिकारी ने कहा, कई मुद्दे हैं जिन्हें द्रविड़ बीसीसीआई (BCCI) के साथ सुलझाना चाहते हैं और उम्मीद है कि ऐसा हो जाएगा। मुद्दे क्या हैं यह पूछे जाने पर अधिकारी ने कहा, द्रविड़ चाहते हैं कि पुराने सहायक स्टाफ को हटाकर नए स्टाफ लाए जाएं और अन्य कुछ चीजें भी हैं। मुझे यकीन है कि सभी चीजें सुलझ जाएंगी क्योंकि बीसीसीआई चाहता है कि द्रविड़ टीम को लीड करें। ऐसा समझा जाता है कि मुंबई के पूर्व तेज गेंदबाज पारस म्हाम्ब्रे भरत अरूण की जगह गेंदबाजी कोच का जिम्मा संभाल सकते हैं। सूत्रों ने यह भी बताया कि द्रविड़ ने कोच पद के लिए ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी के नाम का सुझाव दिया था लेकिन बोर्ड ने इस पर ज्यादा रूचि नहीं जताई। 48 वर्षीय द्रविड़ (Rahul Dravid) पिछले छह वर्षों से इंडिया ए और अंडर-19 का जिम्मा संभाले हुए हैं। वह फिलहाल बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के भी प्रमुख हैं।सूत्रों ने कहा, द्रविड़ वहां से इस्तीफा देंगे और टीम इंडिया की जिम्मेदारी लेंगे। सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव रहने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'अगर यह खबर सच है कि राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के अगले कोच बन रहे हैं तो मेरे ख्याल से दुनिया को बेहतर तरीके से सावधान रहने की जरूरत है।' बता दें कि राहुल द्रविड़ जिस कद के बल्लेबाज रहे हैं कोच के तौर पर भी उनका प्रदर्शन उतना ही बेहतर रहा है।