मानव शरीर से सम्बंधित कभी-कभी ऐसी घटनाएं भी सामने आ जाती हैं जिसे देखकर मेडिकल साइंस और डॉक्टरों को भी हैरानी हो जाती है। ऐसा ही एक मामला ब्रिटेन से सामने आया है जहां एक महिला को देखकर लग रहा था कि वह नौ महीने की प्रेग्नेंट है। लेकिन डॉक्टरों ने जब उसका ऑपरेशन किया तो बहुत ही चौंकाने वाली बात सामने आई। ऑपरेशन के बाद उस महिला के पेट से बच्चा नहीं बल्कि कुछ और ही निकला।

दरअसल, यह घटना ब्रिटेन के स्टैफर्डशायर का है। 'द मेट्रो' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, महिला का नाम अबी चाडविक है और उनकी उम्र सिर्फ 19 साल है। अचनाक उसके पेट में दर्द शुरू हुआ, ये दर्द कभी कम हो जाता तो कभी बढ़ जाता। उसका वजन कुछ ही महीनों में इतना बढ़ गया कि पेट का साइज बहुत बढ़ गया। यहां तक कि लोग उसे प्रेग्नेंट कहने लगे।

जब लोग उसे नौ महीने की प्रेग्नेंट मानने लगे तो उसने जांच करवाने की सोच ली। वह डॉक्टर के पास पहुंच गई। जांच के बाद डॉक्टरों ने समझा कि पेट में स्टोन या पत्थरी है। लेकिन जब दोबारा जांच की गई तो पता चला कि उनके पेट में बहुत ही बड़ी गांठ बन गई है। डॉक्टरों ने पाया कि महिला के पेट में 13 इंच की गांठ है। इस गांठ को निकालने के लिए डॉक्टरों ने उसे ऑपरेशन का सुझाव दिया।

आखिरकार वह ऑपरेशन के लिए तैयार हो गई। वेस्ट मिडलैंड्स के एक अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया। और दो हफ्ते तक चली दवा के बाद उसे निकलवा दिया गया। इस दौरान महिला को काफी तकलीफ भी सहनी पड़ी है। फिलहाल कुछ दिन डॉक्टरों की देखभाल के बाद महिला स्वस्थ हो गई है।अब वह अपने घर पर रहकर ही स्वास्थ्य लाभ ले रही है।

इस पूरी घटना के बारे में महिला ने अपने सोशल मीडिया पर बताया है। उसने कहा कि मैं शायद इसके साथ ही जन्मी थी, जो समय के साथ बढ़ता गया और मुझे पता भी नहीं चला। अगर मैंने इस पर ध्यान नहीं दिया होता और यह फट जाता और कुछ भी हो सकता था। क्योंकि मेरा पेट किसी पत्थर की तरह सख्त हो गया था, और मैं जब भी शॉपिंग के लिए बाहर जाती तो लोग मुझे नौ महीने की प्रेग्नेंट कहते। 

महिला ने यह भी बताया कि मैं चाहकर भी अपना वजन नहीं घटा पा रही थी। हालांकि, मुझे तब काफी राहत मिली जब जांच में यह पाया गया कि पेट में फुटबॉल के बराबर की गांठ है। फिलहाल अब ऑपरेशन के बाद वह एकदम स्वस्थ है। हालांकि उसका वजन जरूर बढ़ गया है लेकिन अब उसे कम करने के लिए उसने मेहनत भी शुरू कर दी है।