नैशविल। अमेरिका (America) नैशविल (Nashville) में पिछले साल क्रिसमस के अवसर पर विस्फोट (Blast) करने वाले व्यक्ति की पूर्व प्रेमिका ने मुकदमा दायर करके अनुरोध किया है कि उसे हमलावर की जानकारी देने के लिए पुरस्कार स्वरूप 2,84,000 डॉलर दिए जाने चाहिए। मीडिया संस्थानों ने बताया कि पामेला पेरी (Pamela Perry) ने शुक्रवार को डेविडसन काउंटी चांसरी कोर्ट में मामला दर्ज करके कहा कि वह हमलावर के रूप में एंटनी वार्नर की ‘पहचान करने के लिए अत्यधिक व्यक्तिगत जोखिम पर कानून प्रवर्तन एजेंसियों की मदद करने के लिए आगे आई।’

वार्नर ने नैशविल में 25 दिसंबर को आत्मघाती हमला किया था, जिसमें कई लोग घायल हो गए थे और कई इमारतें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थीं। विस्फोट के बाद ‘कैम्पिंग वर्ल्ड’ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्कस लेमोनिस ने हमलावर की जानकारी देने वाले को दो लाख 50 हजार डॉलर और नैशविल कन्वेंशन एंड विजिटर्स कोर्प ने 34 हजार 500 डॉलर का इनाम देने की घोषणा की थी।

वॉर्नर ने धमाके के पहले 25 दिसंबर की सुबह नैशविल टूरिस्ट डिस्ट्रिक्ट के बीच एक वाहन पार्क किया था। धमाके में उसकी भी मौत हो गई थी। इस दौरान प्रभावित होने वाली बिल्डिंग्स में AT&T नेटवर्क का नाम भी शामिल है, जिसके चलते कई किमी तक फोन और डेटा सेवा बधित रही थी। मार्कस लेमोनिस के एक प्रवक्ता ने डब्ल्यूटीवीएफ-टीवी को बताया कि हमलावर के संबंध में ऐसी सूचना देने के लिए पुरस्कार की घोषणा की गई थी, जिससे उसे पकड़ने में मदद मिले। वार्नर की विस्फोट में मौत हो गई थी, इसलिए वह पकड़ा ही नहीं गया।