अभी के समय में मांस खाना एक आम बात है और खाना भी जरूरी हो गया है। इस समय बीमारियां कई तरह की फैल रही है और इन सब से लड़ने के लिए इंसानी शरीर को ताकत चाहिए। यह ताकत आती है खान पान से। अच्छा खाना दिमाग को स्वस्थ बनाने के साथ साथ एंटीबॉडी सॉलिड (antibodies) बनाता है। अभी खाने में शाहकारी और मांसहारी दोनों ही जरूरी है।


मांसहारी में कीड़े मकोड़े, गाय-भैंसे सब खाए जा रहे हैं। इसी तरह से सुअर भी बड़े ही शौक के साथ खाया जा रहा है। डॉक्टर्स द्वारा बताया जाता है कि आसानी से बॉडी बनाने में सुअर का मांस (Pork) बहुत मददगार साबित होता है। साथ ही इससे कई बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है।

डॉक्टरों का भी कहना है कि मांसाहारी भोजन में सुअर का मांस (Pork) अच्छा है क्योंकि इससे हमारे शरीर मे प्रोटीन और वसा मिलती है जिसको की हमारे शरीर के लिए बहुत ही उपयोगी माना जाता है और हमारी शरीर की पर्सनाल्टी फिट (personality) रहती है।

जानकारी के लिए बता दें कि सुअर का मांस (Pork) लाल मटन (red mutton) के अंतर्गत आता है जिसमे की पर्याप्त मात्रा में प्रोटिन और वसा पाया जाता है जो कि हमारे शरीर के लिए बहुत ही उपयोगी है। सुअर के मांस में सेलेनियम तत्व की मात्रा पाई जाती है जिससे कि हमारा प्रजनन शक्ति को बढ़ाता है।