कोरोना महामारी से IPL के मैच रोक दिए गए हैं। कई खिलाड़ी कोरोना के शिकार हो चुके थे। इस कारण से बीच में ही IPL मैच रोक दिया था लेकिन अब बाकी मैच फिर से कराएं जाएंगे। कोरोना की फिलहाल रफ्तार कम हो गई है। इन हालातों के देखते हुए BCCI ने फैसला किया है कि  IPL 2021 का 14वां सीजन अब यूएई में पूरा होगा। IPL के लिए BCCI की हुई स्पेाशल जनरल मीटिंग में इसका ऐलान किया गया है।

BCCI ने कहा कि बाकी बचे हुए 31 मैच यूएई में खेले जाएंगे।  तारीख को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया। मगर अब खबर आ रही है कि आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का आगाज 17 सितंबर से होगा और फाइनल 10 अक्टूिबर को खेला जाएगा। BCCI ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) के चलते शेड्यूल का ऐलान नहीं किया है। सीपीएल 28 अगस्ते से 19 सितंबर तक खेला जाएगा।


BCCI अगले 10 दिनों में अधिकारी रूप से तारीख और शेड्यूल का ऐलान करेगा। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार BCCI अभी भी इंग्लिश खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने का लेकर उनके बोर्ड से बात कर रहा है। इस बीच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को बड़ा झटका लगा है कि टीम के स्टार खिलाड़ी और तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में नहीं खेलने की बात कह दी है।