सितंबर (वार्ता) महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ गठबंधन सहयोगी कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) केन्द्र सरकार के तीन कृषि कानूनों, ईंधन की बढ़ती कीमतों और देश में बढ़ती मुद्रास्फीति के विरोध में सोमवार को संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बंद आह्वान का समर्थन कर रही है। मुंबई प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक जगताप उर्फ भाई जगताप ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने देश के नागरिकों से झूठे वादे किए हैं और तानाशाह तरीके से काम कर रही है। 

उन्होंने कहा कि केन्द्र तीन कृषि विरोध कानून लेकर आयी है तथा इसके अलावा बैंकों, हवाई अड्डों और बंदरगाहों को उद्योगपतियों को बेच रही है। राकांपा के प्रवक्ता महेश तापसे ने कहा, 'राकांपा ने उस समय से किसानों का समर्थन करने का फैसला किया, जब कृषि विरोधी कानून पारित किए गए थे। यह पहल किसान आंदोलन की ओर से है और हम इसका समर्थन कर रहे हैं।'

शिव सेना सांसद एवं पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने कहा, 'किसानों ने भारत बंद का आह्वान किया है और चूंकि वे हमें खाद्यान्न उपलब्ध कराते हैं, इसलिए महाराष्ट्र का हर व्यक्ति उनका समर्थन कर रहा है।' भारत बंद आज सुबह छह बजे से शुरू हुआ और यह शाम चार बजे तक चलेगा।