दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के चांदनी महल इलाके में एक घर से एक महिला का क्षत-विक्षत शव बरामद किया है। पुलिस ने कहा कि महिला की पहचान मुमताज के रूप में हुई है और उसकी उम्र 50 साल है। पुलिस ने कहा कि वह अकेली रहती थी।

अधिकारियों ने कहा कि चांदनी महल पुलिस स्टेशन को शुक्रवार शाम करीब साढ़े सात बजे एक पीसीआर कॉल मिली जिसमें चट्टा लाल इलाके के एक घर से दुर्गंध आने की बात कही गई थी। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो देखा कि एक महिला का शव अंदर क्षत-विक्षत अवस्था में बिस्तर पर पड़ा हुआ था।

पुलिस ने कहा कि स्थानीय लोगों के अनुसार, मृतका मुमताज की कथित तौर पर दो लोगों से शादी हुई थी, जिनमें से एक मेरठ और दूसरा पाकिस्तान में रहता था।

पुलिस ने कहा कि मुमताज ने हाल ही में पाकिस्तान का दौरा किया था, जहां उसने नागरिकता ली थी और उसके खिलाफ दिल्ली में विदेशी अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी, क्योंकि उसका वीजा खत्म हो गया था। पुलिस ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

मुमताज के पाकिस्तानी पति कामरान को वर्ष 2001 में विस्फोटक के साथ पकड़ा गया था और उसके एक साथी के साथ दिल्ली कैंट इलाके में 'खिलौना बम' के साथ गिरफ्तार किया गया था। कामरान अपनी सजा पूरी करने के बाद जेल से रिहा हो गया है।

पुलिस ने इस संबंध में हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। क्राइम टीम इलाके के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है और आगे की जांच जारी है। पुलिस ने बताया कि शव पूरी तरह सड़ चुका था और सिर पर चोट के निशान थे। उन्होंने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से मौत के सही कारणों का पता चलेगा।