देश में कोरोना वायरस के मरीजों मे इजाफा होता ही जा रहा है। कोरोना की देश में यह दूसरी लहर है जिसने साल 2020 जैसे हालात कर दिए हैं। बता दें कि 24 घंटों में देश में 62 हजार से ज्यादा कोविड संक्रमित मरीज मिले है। सबसे ज्यादा देश में महाराष्ट्रा में हालात बहुत ज्यादा गंभीर हैं। यहां कोरोना बहुत तेजी से बढ़ रहा है। इसी कोरोना लहर ने कई त्यौहारों पर पाबंदिया लगा दी है।


ऐसे में होली और गुड फ्राइड डे समेत कई त्योहारों को नहीं मनाया जाएगा। पहले मिल जुल की त्योहारों को बनाया जाता है लेकिन इस बार घर के अंदर ही सारे त्योहार मनाए जाएंगे। कोरोना ने प्रशासन की चिंताएं बढ़ा दी हैं। महाराष्ट्र, पंजाब समेत कई राज्यों में सरकारें सख्त हैं। जिला प्रशासन और राज्य सरकारों ने इलाकों में कोरोना महामारी के हालात को देखते हुए पाबंदियां लगाई है, जिसमें  नाईट कर्फ्यू सहित तालाबंदी भी शामिल हैं।

देश में कोविड संक्रमितों का आंकड़ा 1  करोड़ 19 लाख 71 हजार 4 पर पहुंच गया है. देश में फिलहाल एक्टिव केस की संख्या 4 लाख 83 हजार है और 1 लाख 61 हजार 586 मरीज इस महामारी में अपनी जान गंवा चुके हैं। महाराष्ट्रा सरकार ने कहा है कि होली और रंगपंचमी पर किसी भी तरह के बड़े धार्मिक या सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे। दिल्ली सरकार ने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर होली मनाने पर पाबंदी है और नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।