दुनियाभर में कोरोना का टीकाकरण किया जा रहा है। कोरोना से मुक्ति के लिए यह  अभियान चलाया गया है। टीकाकरण बहुत ही जरूरी है क्योंकि कोरोना से शरीर को लड़ने की क्षमता मिल जाती है। वायरस से लड़ने के लिए वैक्सीनेशन की प्रक्रिया तेज कर दी है। भारत देश की बात करें तो अभी यहां 18 से ऊपर के लोगों को वैक्सीन दी जा रही है। कुछ इलाकों में वैक्सीन 18 आयु के वर्ग के लोगों को लगाई जा रही है।


देश में सबसे पहले 45 साल से ऊपर वालों को ही वैक्सीन दी जा रही थी। वैक्सीन को लेकर कई तरह की खबरें सामने आ रही है। इटली देश में भी कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है। जहां एक डॉक्टर्स ने हैरान कर देने वाली गलती कर दी है। इस गलती के कारण वैक्सीन की खपत हुई है और दूसरी लड़की की हालात नाजुक हो गई है। बता दें कि डॉक्टर ने एक ही लड़की को 6 वैक्सीन की डोज दे दिया है।

बता दें कि 23 साल की एक स्टूडेंट को नाओ हॉस्पिटल में एक ही दिन में 6 बार कोरोना वैक्सीन दे दी। वैक्सीनेशन में हुई इस घोर लापरवाही की चर्चा दुनिया भर में हो रही है। इस घटना के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। हाल में इतने डोज दिए जाने पर लड़की की बॉडी पर कैसा असर होगा, इसलिए लड़की को 24 घंटे मेडिकल ऑब्जर्वेशन में रखा गया। वैसे डॉक्टर्स ने बताया कि लड़की अभी तक को कोई साइड इफेक्ट नहीं हुआ है।