शेयर बाजार में निवेश जोखिम से भरा होता है। यहां रिटर्न की कोई गारंटी नहीं होती है। हालांकि, शेयर बाजार की कुछ कंपनियों ने कुछ हफ्तों या महीनों में निवेशकों को बंपर रिटर्न दिया है। ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी ईजी ट्रिप प्लानर्स के शेयर ने निवेशकों को एक महीने में मालामाल किया है। इसने एक महीने में निवेशकों का पैसा डबल कर दिया है। इतना रिटर्न तो आपको न तो बैंक एफडी या आरडी में मिल सकता है।

ईजी ट्रिप प्लानर्स का शेयर 11 जून, 2021 को 52 हफ्ते की नई ऊंचाई 454.35 रुपए के भाव पर पहुंच गया। पिछले एक महीने में कंपनी का शेयर 140 फीसदी से ज्यादा बढ़ा है। ट्रैवल पर लगी पाबंदियों में छूट और सरकार के वैक्सीनेशन प्रोग्राम से देश में ट्रैवल और टूरिज्म सेक्टर में मांग बढ़ने की उम्मीद से शेयर में उछाल आया है। इस दौरान में 5.4 फीसदी की तेजी रही।

19 अप्रैल को शेयर 147.50 रुपए के 52 हफ्ते के निचले स्तर पर आ गया था, लेकिन उसके बाद से इसमें 208 फीसदी तेजी आई है। बता दें कि 19 मार्च को Easy Trip Planners की शेयर बाजार में एंट्री हुई थी। कंपनी की शेयर बाजार में अच्छी लिस्टिंग हुई थी। कंपनी ने आईपीओ के जरिए 510 करोड़ रुपए जुटाए थे जिसके लिए इश्यू प्राइस 187 रुपए प्रति शेयर तय किया गया था।

दिल्ली की ऑनलाइन ट्रैवल प्लेटफॉर्म ईजी माई ट्रिप.कॉम ग्राहकों को फ्लाइट, ट्रेन, बस टिकट बुकिंग की सुविधा देती है। यह अपनी वेबसाइट और EaseMyTrip मोबाइल ऐप के माध्यम से Android और iOS प्लेटफॉर्म पर अपनी सेवाएं प्रदान करता है। देश की दूसरी बड़ी ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी Easy Trip Planners लगातार तीन वर्षों से प्रॉफिट में रही है। पिछले वित्त वर्ष में कंपनी का प्रॉफिट बढ़कर 35 करोड़ रुपए हो गया। वित्त वर्ष 2018 में कंपनी का प्रॉफिट 7 करोड़ रुपए था।