लिडू। तिनसुकिया जिला मार्घेरिटा महकमा अंतर्गत लिडू रेलवे पुलिस की ईमानदारी ने एक अनोखी मिसाल कायम की है । जानकारी के अनुसार रेलवे पुलिसकर्मी हरिपाल सिंह को 52,020 रूपये  नकदी से भरा एक बैग मिला। पुलिस कर्मी सिंह ने उक्त बैग रेलवे विभाग को सौंप दिया जिनकी ईमानदारी के चलते जिस व्यक्ति का बैग था उसे रेलवे विभाग द्वारा संपर्क साघकर वापस कर दिया गया ।

 मालूम हो कि रोज की तरह कल सुबह डिब्रूगढ से लिए आने वाली डेमो पैसेंजर ट्रेन अपने निर्धारित समय पर गंतव्य स्थान लिडू स्टेशन पहुंची । इसी दौरान रेलवे पुलिसकर्मी हरिपाल सिंह अन्य दिनों की तरह ट्रेन के बोगियों की तलाशी ले रहा था। इस तलाशी के दौरान सिंह को एक लावारिश बैग मिला । बैग के अंदर 52,020 रुपए नगद रकम के साथ कुछ कपड़े थे । 

सिंह ने ईमानदारी के साथ उक्त बैग को  लिडू रेलवे विभाग के दफ्तर के आला अधिकारी को सौंप दिया जिसके बाद रेलवे विभाग की जांच के बाद उक्त बैग जिले के बड़गोलाई  निवासी बकुल भट्टाचार्जी के पुत्र पामीर  भट्टाचार्जी का निकला, जो गलती से तिनसुकिया से बड़गोलाई तक सफर  के दौरान ट्रेन में छूट गया था  । पूछताछ के बाद रूपये सहित बैग यात्री को लोटा दिया।