चुनावी जनसभाओं में आए दिन ऐसे किस्से भी होते रहते हैं जो चर्चा का विषय बन जाते हैं. तकनीक के युग में आजकल वीडियो भी उसी तेजी के साथ बन जाते हैं और फिर सोशल मीडिया भी चर्चा का प्लेटफॉर्म बन जाता है. ऐसा ही एक मामला उन्नाव से सामने आया है, जहां एक किसान को गुस्सा आ गया और उसने मंच पर बैठे भाजपा के विधायक पंकज गुप्ता को थप्पड़ जड़ दिया. अचानक हुई इस घटना ने सबको चौंका दिया, विधायक साहब कुछ समझ पाते इससे पहले हंगामा मच गया. पार्टी कार्यकर्ताओं ने किसान को नीचे उतारा.

जाहिर है अब इस मामले में राजनीतिक रंग तो मिलना ही था. समाजवादी पार्टी की मीडिया सेल ने इस घटना के वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. फिर देखते ही देखते यह घटना वायरल हो गई. सपा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा- किसान द्वारा मारा गया ये थप्पड़ भाजपा विधायक को नहीं बल्कि यूपी की भाजपा शासित आदित्यनाथ सरकार की कुनीतियों, कुशासन और तानाशाही के मुंह पर जड़ा गया थप्पड़ है.

 

इसके बाद आगे लिखा, चुनाव आचार संहिता लगने दीजिये, भाजपा के नेता, मंत्री, विधायक, सांसद गांवों कस्बों में वोट मांगने के लिए घुस नहीं पाएंगे, जनता का गुस्सा अंडर करंट की तरह दौड़ रहा है. जनता किस कदर परेशान और गुस्से में है इसका अंदाजा भी शायद भाजपा के शीर्ष नेता नहीं लगा पा रहे हैं.

इस वायरल वीडियो में दिख रहा है कि एक बुर्जग किसान लाठी लेकर मंच पर चढ़ता है और विधायक पंकज गुप्ता के पास जाता है. विधायक को लगता है कि वे कुछ कहने आए हैं इसलिए वे थोड़ा आगे झुकते हैं. इस पर बुजुर्ग विधायक को चांटा जड़ देता है. इस पर विधायक बस इतना कह पाते हैं कि क्या हुआ है. इस घटना के बाद से फिलहाल भाजपा की ओर से कोई बयान नहीं आया है. ना ही उस बुर्जुग किसान के बारे में कोई जानकारी सामने आई है.