कोडरमा जिले के जयनगर थाना अंतर्गत जमीन पर कब्जा जमाने के लिए एक निहायत ही अमानवीय व क्रूर तरीका अपनाने का मामला सामने आया है। यहां जमीन विवाद में एक पक्ष ने 19 वर्षीय युवती सुलेखा कुमारी को घर के कमरे में बंद कर ताला जड़ दिया और कुछ ही देर में बाहर ईंट की दीवार खड़ी कर दी। इसके पश्चात मुख्य द्वार पर दीवार खड़ी कर दी। घटना शुक्रवार को दिन के 1 बजे उस वक्त अंजाम दिया गया, जब सुलेखा के स्वजन गांव में एक गृह प्रवेश कार्यक्रम में गए हुए थे।

लगभग 6 घंटे के बाद जब पुलिस को जानकारी मिली तो घटनास्थल पर पहुंचकर दीवार तोड़कर युवती को कमरे से बाहर निकाला। युवती फिलहाल पूरी तरह स्वस्थ है। पीड़िता सुलेखा कुमारी ने बताया कि जमीन विवाद को लेकर उनके पिता किशोर पंडित और गांव के ही विनोद पंडित, शंकर पंडित, मनोज पंडित, बीरबल पंडित से जमीन का विवाद चलता आ रहा है। 

शुक्रवार को जब वह गाय के बच्चे को चारा दे रही थी, तभी अचानक विनोद पंडित, शंकर पंडित, मनोज पंडित, बीरबल पंडित, उषा देवी, गायत्री देवी, मनीषा देवी, मीना देवी, सावित्री देवी उसके घर पहुंच गए और जबरन उसे कमरे में डालकर बाहर से ताला लगा दिया।

साथ ही मुख्य द्वार पर ईंट से दीवार खड़ी कर दी। वह चिल्लाती रही, बावजूद लोग नहीं माने। वहीं युवती के पिता किशोर पंडित ने बताया कि विनोद पंडित, शंकर पंडित, मनोज पंडित, बीरबल पंडित पिता स्व. छोटू पंडित जबरन मेरी जमीन को अपना जमीन बताकर हमेशा मारपीट करते रहते हैं। 

यह मामला कोर्ट में भी चला। इसमें उसकी जीत भी हुई। बावजूद उपरोक्त लोग उनसे लड़ते-झगड़ते रहते हैं। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को वे अपने परिजनों के साथ जयनगर गृह प्रवेश में किसी रिश्तेदार के यहां गए हुए थे।