समस्तीपुर। बिहार में भले ही शराबबंदी हो, लेकिन शराब पीने वाले शराब का मोह छोड़ नहीं पा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला समस्तीपुर जिले के हसनपुर रेलवे स्टेशन पर सामने आया जब ट्रेन लेकर आए एक सहायक लोको पायलट शराब के नशे में धुत पाया गया। पुलिस के मुताबिक, समस्तीपुर से सहरसा के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन (05278) जब हसनपुर स्टेशन पहुंची, तब राजधानी एक्सप्रेस से क्रॉसिंग होने की वजह कुछ देर ट्रेन को रोका गया।

ये भी पढ़ेंः SDF और SKM कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, धारदार हथियार से हमला-फायरिंग का आरोप, अलर्ट पर राज्य


आरोप है कि इसी बीच इंजन पर सवार सहायक लोको पायलट कर्मवीर यादव स्टेशन के बाहर निकल गया। इस बीच बताया जा रहा है कि स्टेशन द्वारा सिग्नल दिए जाने के बाद भी जब यह ट्रेन नहीं बढ़ी तब यात्री हंगामा करने लगे। इसके बाद बताया गया कि सहायक लोको पायलट कहीं चला गया है। इसके बाद दूसरे चालक के साथ ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना किया गया।

ये भी पढ़ेंः 2024 का विधानसभा चुनाव 'अंतिम चुनावी लड़ाई': पवन चामलिंग

इधर, इसकी सूचना जब जीआरपी को हुई तो वह भी सक्रिय हुई। हसनपुर रेल के थाना प्रभारी श्यामदेव यादव ने आईएएनएस को मंगलवार को बताया कि सहायक लोको पायलट को नशे की हालत में स्टेशन से बाहर पाया गया। उन्होंने बताया कि इसके पास से शराब की एक बोतल भी बरामद की गई है, जिसमें कुछ शराब भी थी। उन्होंने बताया कि ट्रेन करीब एक घंटे तक हसनपुर स्टेशन पर रूकी रही।

इधर, सूत्रों का कहना है कि रेलवे इस मामले को गंभीर मानते हुए जांच के आदेश दिए हैं। सूत्रों का कहना है सहायक लोको पायलट पर सख्त कार्रवाई की जा सकती है।