दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने बुधवार को प्रतिबंधित संगठन जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के चीफ यासीन मलिक (Yasin Malik) को टेरर फंडिंग के केस में उम्र कैद की सजा सुनाई है. इस फैसले पर राजनेताओं से लेकर फिल्म जगत से जुड़े लोग भी अपनी राय जाहिर कर रहे हैं.

यह भी पढ़े : योगी सरकार ने खोला सौगातों का पिटारा, मुफ्त राशन और सिलेंडर, किसानों को बिजली बिल में छूट


यासीन मलिक की सजा के ऐलान के बाद जम्मू-कश्मीर बीजेपी ने कहा, "उसने पाकिस्तान की मदद से घाटी को लहूलुहान कर दिया."इस बीच ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने यासीन मलिक की सजा पर बयान दिया है.

यह भी पढ़े : Viral Video: वक़्त से पहले पहुंची ट्रेन तो मुसाफिरों ने प्लेटफॉर्म पर किया गरबा, रेल मंत्री ने शेयर किया वीडियो


यासीन मलिक की सजा का ऐलान होने के बाद विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट कर कहा, " ग्रेट जजमेंट. यह सभी कश्मीरी हिंदुओं के लिए जख्म भरने वाला का पल है. न्याय के अधिकार के लिए हमारे अभियान में एक प्रमुख मील का पत्थर. जिस दिन का वादा था वो आज आ ही गया. हम देखेंगे."

वहीं, बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने इस फैसले को ‘अधूरा न्याय’ बताया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, " न्याय अभी अधूरा है. जब तक यासीन मलिक को फांसी नहीं होती तब तक कश्मीरी पंडितों को, मासूमों को, जिनकी हत्या यासीन मलिक की वजह से हुई उनके परिवारों को पूरा न्याय नहीं मिलेगा . एक दिन हत्यारे और आतंकवादी यासीन मलिक को फांसी जरूर होगी."

यासीन मलिक (Yasin Malik) को टेरर फंडिंग के केस में उम्र कैद की सजा को लेकर शहीद वायु सेना अधिकारी रवि खन्ना की पत्नी निर्मल खन्ना का भी बयान सामने आया है. उन्होंने यासीन मलिक के लिए मौत की सजा की मांग की है. उन्होंने ANI से बात करते हुए यासीन मलिक के लिए मौत की सजा की मांग की है. निर्मल खन्ना ने कहा है, "यह यासीन मलिक द्वारा किए गए आतंकी हमलों के पीड़ितों के साथ न्याय है. कुछ लोग संतुष्ट हो सकते हैं, लेकिन मैं संतुष्ट नहीं हूं. क्योंकि मैं यासीन मलिक के लिए मौत की सजा चाहती हूं."

यह भी पढ़े : Shani jayanti 2022: शनि जयंती पर कर लीजिए ये छोटा सा उपाय , शनि महादशा, साढ़ेसाती और ढैया वालों को होगा लाभ


उन्होंने अगर कहा, "जजों ने जो भी फैसला सुनाया है, मैं उसका सम्मान करती हूं. वे बेहतर जानते हैं कि ऐसे मामले में क्या सजा दी जानी चाहिए. मुझे 100 प्रतिशत यकीन है कि मुझे न्याय मिलेगा."