एलियंस दुनिया का बहुत ही बड़ा रहस्य है। धरती की तरह की ही  सौरमंडल में किसी और ग्रह पर भी क्या इंसान या किसी तरह के जीव रहते हैं। इस सवाल के पीछे वैज्ञानिकों ने अपनी जिंदगी गुजार दी है लेकिन इसका सटीक जवाब नहीं मिला है। अभी भी इस रहस्य से पर्दा उठाने के लिए कई तरह की भविष्यवाणी और शोध किए जा रहे हैं। हाल ही में बताया जा रहा है कि मैक्सिको के चिहुआहुआ रेगिस्तान एलियंस का ठिकाना हो सकता है।


जानकारी के लिए बता दें कि चिहुआहुआ रेगिस्तान में सारे इलेक्ट्रॉनिक सामान एकदम-से काम करना बंद कर देते हैं। रिसर्च भी अब तक ये नहीं खोज सकी कि आखिर इस रेगिस्तान में रेडियो फ्रीक्वेंसी क्यों बेकार हो जाती है। सबसे पहले इस जगह के बारे में साल 1970 में शोध शुरू हुआ था, तब एक अमेरिकी मिसाइल यहां पहुंचते ही क्रैश हो गई थी। उसके क्रैश होने की वजह पता लगाने जब एक्सपर्ट पहुंचे तो देखा कि उनका जीपीएस तेजी से गोल चक्कर लगा रहा है।


इतना कुछ होने के बाद खुलासा करने के लिए यूएस एयर फोर्स की इस टीम ने आगे पड़ताल की तो पाया कि यहां कंपास या जीपीएस तो क्या, कोई भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण काम नहीं करता है। ये एक तरह का डार्क जोन था, जहां टीवी सिग्नल, रेडियो, शॉर्ट वेव या सैटेलाइट सिग्नल तक नहीं पहुंच पा रहे थे। इसके बाद टीम ने इस जगह को जोन ऑफ साइलेंस नाम दे दिया। कई शोध हुए लेकिन इसकी वजह अभी तक नहीं ज्ञात है कि आखिर ऐसा क्यों होता है।