लखीसराय. बिहार में एक बार फिर से पकड़ौआ विवाह यानी जबरन विवाह से जुड़ा मामला सामने आया है।  घटना लखीसराय जिले की है जहां के बड़हिया थाना क्षेत्र के गंगासराय गांव के समीप कार सवार अपराधियों ने एक युवक को अगवा कर लिया और फिर उसका विवाह करा दिया।  घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीण एवं परिजनों ने पटना-लखीसराय मुख्य मार्ग को जाम कर दिया है और युवक के सकुशल वापसी की मांग कर रहे हैं। 

फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन मे जुटी है।  बताया जाता है कि गंगासराय निवासी मनोज सिंह का 20 वर्षीय पुत्र शिवम कुमार (जिसकी आर्मी में नौकरी लगी है) हर दिन की तरह अपने साथियों के साथ दौड़ने के लिए अहले सुबह घर से निकला था।  इसी बीच गंगासराय रेलवे लाइन के किनारे ऑल्टो कार सवार हथियार से लैस पांच अपराधियों ने शिवम को अपने कब्जे मे ले लिया और चलते बने. दोस्तों ने बताया कि शिवम के पिता किसान हैं और उसको इसी महीने की 14 तारीख को आर्मी ज्वाइन करना था। 

युवक को अगवा करने के बाद उसकी शादी भी जमुई के किसी मंदिर में करा दी गई, जिसकी तस्वीर भी सामने आई है।  अपने साथी के अगवा होने की सूचना शिवम के दोस्तों ने परिजनों को दी, जिसके बाद आक्रोशित परिजनों एवं ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया। इस मामले में एसपी सुशील कुमार ने कहा कि ये अपहरण की घटना नहीं है, बल्कि मामला शादी-ब्याह से जुड़ा हुआ है।  पुलिस के मुताबिक, पूर्व में युवक शिवम किसी लड़की से बातचीत करता था, ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि उसी प्रसंग में युवक को अगवा कर उसकी शादी कराई गई है।  एसपी ने बताया कि पुलिस युवक की सकुशल बरामदगी को लेकर लगी हुई है, जल्द उसको सकुशल छुड़ा लिया जाएगा।