ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर के उपनगर मुरार थाना क्षेत्र में एक प्रेमी द्वारा कल रात अपनी प्रेमिका की गोली मारकर हत्या करने के बाद प्रेमी ने भी आत्महत्या कर ली है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश दंडोतिया ने बताया कि उपनगर मुरार के बैजल कोठी पर रहने वाली साक्षी गुप्ता (20) की उसके प्रेमी गिर्राज कटारे ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी, जब वह अपनी मौसी की लडकी के साथ मंदिर दर्शन कर वापस घर लौट रही थी। वह काफी देर से साक्षी के आने का इंतजार कर रहा था। 

ये भी पढ़ेंः इंडियन आर्मी को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, 7 गिरफ्तार

साक्षी को गोली मारने के बाद आरोपी मौके से भाग गया। घटना के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से आरोपी की पहचान गिर्राज कटारे के रूप में की है। पुलिस के अनुसार आरोपी गिर्राज अपनी प्रेमिका साक्षी की अप्रैल में हुई सगाई से नाराज था। वह अपने परिजनों के साथ साक्षी के शिवपुरी स्थित भौंती गांव भी गया था। लेकिन युवती के परिजनों से गिर्राज से विवाह करने से इंकार कर दिया था। उसके बाद ही गिर्राज ने युवती की हत्या की योजना बनाई। 

ये भी पढ़ेंः LIC IPO Listing Today: एलआईसी के शेयरों का फ्लॉप शो , पहले ही दिन निवेशकों को नुकसान, इतने पर लिस्ट हुए LIC Share

सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया। पुलिस ने आरोपी गिर्राज की तलाश में कई जगह दबिश दी। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि एक शव गोला का मंदिर क्षेत्र में भाऊ साहब पोतनीस कांप्लेक्स के पास स्थित खाली मैदान में पड़ा है। पुलिस बल मौके पर पहुंचा और शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। शव की पहचान गिर्राज कटारे के रूप में हुई। बताया जाता है कि प्रेमी युवक गिर्राज ने स्वयं को गोली मार ली है। उसके पास से बंदूक और चले एवं बिना चले कारतूस भी मिले हैं। इस मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।