Xiaomi का सब-ब्रांड Redmi जल्द ही भारत में एक नया 5G बजट स्मार्टफोन पेश कर सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी Redmi 11 Prime 5G को भारत में पेश करने की तैयारी कर रही है। हैंडसेट के Redmi Note 11E 5G के रीब्रांडेड वेरिएंट होने की अफवाह है, जो चीन में लॉन्च हो चूका है। कुछ हफ़्ते पहले, कुछ मामूली बदलावों के साथ, Note 11E 5G को भारत में POCO M4 5G के रूप में पेश किया गया था। 

यह भी पढ़े : Shani Mahadasha Upay: शनि की साढ़े साती और महादशा का प्रभाव कम करने के लिए करें ये उपाय

अब, XiaomiUI का दावा है कि मॉडल नंबर 22041219I के साथ Redmi 11 Prime 5G कोडनेम 'लाइट' भारत में डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। भारत में, Redmi 11 Prime की कीमत लगभग 12,000 रुपये से कम होने की उम्मीद है। डिवाइस फ्लिपकार्ट और Mi.com के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। 

यह भी पढ़े : रक्षाबंधन शुभ मुहूर्त 2022: आज उदया तिथि में पूरे दिन बांधी जा सकेगी राखी


Redmi 11 Prime 5G जल्द ही भारत में दस्तक देगा। कंपनी की ओर से अभी लॉन्च डेट की घोषणा नहीं की गई है। यह देखते हुए कि यह एक बजट स्मार्टफोन है, कंपनी चुपचाप इस महीने के अंत में इसकी घोषणा कर सकती है। इस फोन के फीचर्स Redmi Note 11E 5G मॉडल के समान ही रहेंगे। फोन में आपको एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर, एआई फेस अनलॉक, एक वाटर-ड्रॉप नॉच, एक प्लास्टिक फ्रेम और 18W फास्ट चार्जिंग के साथ 5,000mAh की बैटरी दी गई है।

यह भी पढ़े : Horoscope August 12 : आज इन राशि वालों की हो सकती है धन-हानि, शनिदेव की अराधना करें


भारत में आने वाला Redmi 11 Prime 5G में 6.58-इंच का फुल HD+ IPS LCD पैनल 90Hz रिफ्रेश रेट होगा। यह मीडियाटेक डाइमेंशन 700 SoC द्वारा संचालित होगा और 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। फोन में पीछे की तरफ एक डुअल-कैमरा सेटअप होगा जिसमें 50MP का मुख्य लेंस और 2MP का सेकेंडरी सेंसर होगा। सेल्फी के लिए फ्रंट में 5MP का स्नैपर मिलेगा।