अब एक ऐसी कार आ रही है जिसको टच करके आप मनचाहे रंग में बदल सकते हैं। यह कार अमेरिकी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता Tesla लेकर आ रही है। आपको बता दें कि टेस्ला Elon Musk की कंपन है जो अब भारत में एंट्री करने जा रही है। टेस्ला अपनी इलेक्ट्रिक कारों को बेहतर से बेहतरीन बनाने के लिए लगातार इनके साथ नए-नए फीचर्स देती रहती है और इस बार जो फीचर कार के साथ जोड़ा गया है वो काफी दिलचस्प है।

टेस्ला की कारों में मिले कार कलराइजर के जरिए यूजर इंफोटेनमेंट स्क्रीन पर अपना मनचाहा रंग चुनकर उसें बदल सकते हैं। यह चलाने वाला नेविगेशन का इस्तेमाल करता है तो उसे चुने गए रंग में ये सारी जानकारी मिलती है। इस रंग को पलक झपकते ही एक कलर व्हील की मदद से बहुत सारे रंगों में बदला जा सकता है। इंफोटेनमेंट स्क्रीन के बदले हुए रंग को अपनी मर्जी के हिसाब से लंबे समय तक के लिए सेव किया जा सकता है। टेस्ला ऐप की मदद से भी आप इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

आपको बता दें कि टेस्ला कारों में फिलहाल यह फीचर सिर्फ केबिन में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए दिया गया है। इस फीचर की मदद से आप कार के बाहरी हिस्से का रंग नहीं बदल सकते। हालांकि, मार्केट में ऐसी कार बीएमडब्ल्यू ने लॉन्च की है जो अपना रंग बदल लेती है। कंपनी की आईएक्स एम60 फ्लो एक इलेक्ट्रिक कार है जो गिरगिट की तरह ड्राइवर का मनचाहा रंग बदलती है। इस कार की बाहरी सतह पर ई-इंक की कोटिंग की गई है जो करोड़ों माइक्रो कैप्सूल के जरिए अपना रंग बदलती है। एक बटन दबाते ही इस कार के ये माइक्रोकैप्सूल अपना रंग बदल लेते हैं।