जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक सरपंच और उनकी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादी भाजपा सरपंच गुलाम रसूल के मुख्य शहर अनंतनाग के लाल चौक स्थित घर में घुस गये और परिवार के सदस्यों पर गोली चला दी। 

हमले में गुलाम रसूल और उनकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गये। दोनों को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गयी है और आतंकवादियों को पकडऩे के लिए बड़े पैमाने पर तलाश अभियान शुरू कर दिया गया है। गौरतलब है कि भाजपा ने पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 और 35ए के निरस्त होने के दो वर्ष पूरे होने पर अनंतनाग में एक रैली की थी और राष्ट्रीय ध्वज फहराया था।

उधर, जम्‍मू कश्‍मीर के बीजपी नेता अल्‍ताफ ठाकुर ने बताया क‍ि गुलाम रसूल डार, कुलगाम बीजेपी किसान मोर्चा के अध्यक्ष थे। उन्‍होंने बताया क‍ि गुलाम रसूल डार और उनकी पत्नी की अनंतनाग में आतंकवादियों के हमले में मौत हो गई है। जम्मू से बीजेपी नेता रविंद्र रैना ने हमले की न‍िंदा करते हुए कहा क‍ि पाकिस्तान के कायर आतंकियों ने कुलगाम में बीजेपी किसान मोर्चा के अध्यक्ष गुलाम रसूल डार और उनकी पत्नी की हत्या कर दी। उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। उनके कातिलों को इसकी सख़्त सज़ा मिलेगी।